कोण्डागांव : विशाखापट्टनम से शल्यक्रिया के लिए पशु चिकित्सालय कोण्डागांव लायी गयी बिल्ली

 

कोण्डागांव, 21 जुलाई 2023

कोण्डागांव से आपने उपचार के लिए विशाखापटनम जाने के किस्से अक्सर सुने होंगे लेकिन विशाखापटनम से पशु प्रेमी द्वारा एक बिल्ली को पशुचिकित्सालय कोण्डागांव लाकर उपचार करायी यह क्षेत्रवासियों के लिए अवश्य गर्व की बात है। विशाखापट्टनम निवासी पशु प्रेमी के साई अंकिता ने अपनी पालतु बिल्ली का पशु चिकित्सालय कोण्डागांव में शल्यक्रिया द्वारा अंडाशय एवं गर्भाशय को निकालकर नसबंदी का ऑपरेशन कराया गया।
इस संबंध में के साई अंकिता ने बताया कि उन्होंने सोशल मिडिया एवं रिश्तेदार माध्यम से पशु चिकित्सालय कोण्डागांव के द्वारा किये गये कई सफल शल्यक्रियाओं की जानकारी प्राप्त की थी। जिससे प्रभावित होकर उन्होनें अपनी बिल्ली की सर्जरी कोण्डागांव में करवाने का निर्णय लिया। इसके लिए उन्होंने डॉक्टर से संपर्क कर शल्यक्रिया के लिए समय  लिया। इस शल्यक्रिया को डॉ ढालेश्वरी एवं डॉ दीपिका सिदार द्वारा सफलतापूर्वक सम्पन्न किया गया। सर्जरी के दौरान पशु परिचारक गौ कुमारी, पल्लवी पटेल द्वारा सहयोग प्रदान किया गया।
सफल सर्जरी हेतु टीम को बधाई देते हुए संचालक पशु चिकित्सा सेवाएं रायपुर एवं कलेक्टर दीपक सोनी द्वारा भी सराहना की गयी है। प्रभारी पशु चिकित्सालय कोण्डागांव डॉ0 नीता मिश्रा ने बताया कि सीमित संसाधन में हमारी टीम द्वारा क्षेत्र के पशुपालकों को निरंतर श्रेष्ठ पशुचिकित्सा एवं उन्नत पशुपालन हेतु सेवाएं दी जारी हैं।
उक्त सफल सर्जरी के लिए उपसंचालक डॉ0 शिशिरकांत पांडे ने पूरी टीम को बधाई दी एवं उनके द्वारा बताया गया कि वर्तमान में राज्य में सबसे अधिक महिला पशु चिकित्सक (कुल 14) जिला कोण्डागांव में कार्यरत हैं। जिनको मिलाकर विभाग में पदस्थ सभी पशु चिकित्सकों, ए.वी.एफ.ओ. द्वारा टीम भावना के साथ कार्य किये जा रहे हैं। जिसका परिणाम है कि अब जिले का पशुचिकित्सा विभाग अपनी अलग पहचान बना रहा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post