साइकिल रेस : पुरुष वर्ग में दिव्यांशु और महिला वर्ग में एलिजाबेथ ने प्राप्त किया प्रथम स्थान, महोत्सव में होंगे पुरस्कृत

 अंबिकापुर, 22 फरवरी 2024 | मैनपाट महोत्सव 2024 के अवसर पर गुरुवार को साइकिल रेस का आयोजन किया गया। जिला पंचायत अध्यक्ष मधु सिंह, नगर निगम अम्बिकापुर महापौर डॉ अजय तिर्की, कलेक्टर विलास भोस्कर, एसपी विजय अग्रवाल तथा जिला पंचायत सीईओ नूतन कुमार कंवर ने अम्बिकापुर के घड़ी चौक से हरी झंडी दिखाकर रेस की शुरुआत की और प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया। यह रेस घड़ी चौक अम्बिकापुर से शुरू होकर मैनपाट रोड नवापारा कला में समाप्त हुई। कुल 30 कि.मी. में आयोजित इस रेस में राज्य के अलग-अलग जिलों से आए 200 से अधिक प्रतिभागियों ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया और जीत के लिए दम लगाया।

प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग में बिलासपुर निवासी दिव्यांशु सिंह ने प्रथम स्थान, रायगढ़ निवासी उदित नारायण प्रधान ने द्वितीय स्थान, रायगढ़ निवासी अतुल प्रधान ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं महिला वर्ग में जशपुर निवासी एलिजाबेथ बेक ने प्रथम स्थान, कटघोरा निवासी अनुसुईया ने द्वितीय स्थान, और मानिकप्रकाशपुर निवासी प्रियंका मिंज ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस दौरान दसवें स्थान तक प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार भी प्रदान किया जाएगा। साइकिल रेस के विजेता महिला एवं पुरूष प्रतिभागियों को जिला प्रशासन सरगुजा की ओर से मैनपाट महोत्सव के पहले दिन नगद पुरस्कार पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। प्रथम स्थान प्राप्त महिला और पुरूष खिलाड़ी को पृथक पृथक क्रमशः 21,000 रुपए, द्वितीय स्थान प्राप्त महिला और पुरूष खिलाड़ी को 11,000 रुपए, एवं तृतीय स्थान प्राप्त महिला और पुरूष खिलाड़ी को 5,100 रूपये का पृथक-पृथक नगद पुरस्कार प्रदान किया जायेगा एवं 1100 रुपए का सांत्वना पुरूस्कार प्रदान किया जायेगा।


Post a Comment

Previous Post Next Post