14 करोड़ की ठगी, लालच देने वाला डायरेक्टर गिरफ्तार

बिलासपुर, 22 मार्च 2024। बिलासपुर में शेयर मार्केट में पैसा लगाने के नाम पर हर महीने 10 प्रतिशत लाभ दिलाने का वादा कर 14 करोड़ से अधिक की ठगी करने वाले कंपनी के डायरेक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने ज्यादा पैसा इन्वेस्ट करने पर थाईलैंड और गोवा की सैर कराने का भी झांसा दिया था। इस चक्कर में पड़ कर कई लोग धोखाधड़ी का शिकार हो गए। पुलिस ने आरोपी के ठिकाने पर दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के बाद पुलिस ने ठगी के और भी मामले उजागर करने का दावा किया है। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है। 

एसपी रजनेश सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि रायपुर के सुभाष नगर में रहने वाले व्यवसायी नरेंद्र दुबे ने धोखाधड़ी की शिकायत की। उन्होंने बताया कि उनके परिचित ने साईं कृष्णा इन्वेस्टमेंट में निवेश करने पर हर महीने 5 प्रतिशत के मुनाफे की बात कही। इस पर उन्होंने कंपनी में कुछ रुपए निवेश किए। इसका बकायदा उन्हें रसीद भी दिया गया। इसके बाद उन्होंने कंपनी में करीब 49 लाख रुपए लगा दिए। कुछ महीनों तक उन्हें 5 प्रतिशत मुनाफा मिलता रहा। सितंबर में उन्हें मुनाफा देना बंद कर दिया गया।

कारोबारी नरेंद्र ने पुलिस को बताया कि उनके परिचित से भी करीब एक करोड़ रुपए लिए गए हैं। जिसके बाद पुलिस ने मगरपारा रोड स्थित ऊषा लता कॉम्प्लेक्स के साईं कृष्णा इन्वेस्टमेंट के ऑफिस में दबिश दी। ऑफिस से बड़ी मात्रा में दस्तावेज मिले, जिसे जब्त कर कंपनी के डायरेक्टर विनय कृष्ण रात्रे को हिरासत में लिया गया। पूछताछ में वह गोलमोल जवाब दे रहा था। दस्तावेज के आधार पर की गई पूछताछ में वह टूट गया। उसने अलग-अलग लोगों से धोखाधड़ी की बात स्वीकार की, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post