फिर दिखा डायरिया का प्रकोप, मिले उल्टी-दस्त के मरीज

 

बिलासपुर। मौसम बदलते ही एक बार फिर शहरी क्षेत्र में डायरिया ने दस्तक दे दी है। इस बार तिफरा के बछेरापारा में डायरिया के मरीज सामने आ रहे हैं। बीते तीन दिन के भीतर चार मरीज मिलने की पुष्टि की गई थी। वहीं बुधवार को भी उल्टी-दस्त के मरीज मिले हैं। अब तक उल्टी-दस्त के 20 से ज्यादा मरीज मिल चुके हैं। जिनका उपचार किया जा रहा है। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्षेत्र में दवाओं का वितरण किया जा रहा है। दूषित पानी से बीमार होने की आशंका जताई गई है।

शहर के बछेरापारा, तिफरा में डायरिया के प्रकोप चालू हो गया है। बछेरापारा में हर साल डायरिया के मामले सामने आते हैं। नगर निगम की अनदेखी की वजह से क्षेत्र में पर्याप्त गंदगी रहती है। साथ ही क्षेत्र में पेयजल सप्लाई के लिए बिछाई गई पाइपलाइन पुरानी है। इसकी वजह से लीकेज की समस्या भी बनी हुई है। ज्यादातर पाइप लाइन नाली के अंदर से होकर गुजरी है। जिस ओर कोई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इसी वजह से लोगों के घरों में पाइप लाइन के माध्यम से दूषित पानी पहुंच रहा है और लोग समय-समय पर डायरिया के साथ अन्य प्रकार की जल जनित बीमारी से संक्रमित हो रहे हैं।

वार्ड के पार्षद श्यामलाल बंजारे ने बताया कि पहले मिले मरीजों का इलाज निजी अस्पताल में किया गया है। वहीं अब भी उल्टी, दस्त के मरीज मिल रहे है। इधर स्वास्थ्य विभाग को भी इसकी जानकारी मिलने पर टीम प्रभावित क्षेत्र का सर्वे कर रही है और जरूरतमंदों में दवाओं का वितरण किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक स्थिति नियंत्रण में है।

Post a Comment

Previous Post Next Post