निगम ने 2 एकड़ सरकारी जमीन पर हुए अवैध कब्जे को हटाया

रायपुर। प्रशासन और नगर निगम की टीम ने आज राजधानी रायपुर के सड्डू इलाके में शासकीय जमीन पर किये गए बड़े कब्जे को हटाया। यहां लगभग 2 एकड़ जमीन को बॉउंड्री वॉल से घेर दिया गया था।

जिला कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह के आदेश पर बुधवार को नगर निगम के जोन 9 के नगर निवेश विभाग की टीम ने एसडीएम और तहसीलदार की अगुवाई में सड्डू ईरानी डेरा, बीएसयूपी आवासीय परिसर के सामने लगभग 2 एकड़ शासकीय भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराया।

जिस भूभाग से कब्जा हटाया गया है वहां पर बाकायदा एक गेट लगा हुआ था, जिस पर समरू साहू के नाम का उल्लेख था। बताया जा रहा है कि काफी समय से इस जमीन पर बेजा कब्ज़ा था, और मौका देखकर बॉउंड्री वॉल खड़ा कर दिया गया। राजस्व विभाग की जांच में यह जमीन सरकारी मिली और उसके बाद निगम द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत आज इस अवैध कब्जे को हटाने की कार्रवाई की गई।

छत्तीसगढ़ के दूसरे जिलों में तो अवैध कब्जों के मामले सामने आते रहते हैं, मगर राजधानी रायपुर और पूरे जिले में भी इस तरह के अवैध कब्जे, वो भी बड़े भूभाग पर कब्जे पर सवाल उठना लाजिमी है। रायपुर का राजस्व और नगर निगम का अमला कितना लापरवाह है, यह साफ नजर आ रहा है। बहरहाल ये उम्मीद तो की ही जानी चाहिए कि रायपुर जिले में इस तरह के अवैध कब्जों को हटाकर प्रशासन ऐसी जमीनों का जनता के हित में इस्तेमाल करेगा।


Post a Comment

Previous Post Next Post