सिद्धार्थ चौक से संतोषी नगर तक अवैध कब्जे को हटाने चला निगम का बुल्डोजर

 

रायपुर। सिद्धार्थ चौक टिकरापारा से संतोषी नगर तक अवैध कब्जों को हटाने मंगलवार को निगम का बुलडोजर चला। इस दौरान करीब दो दर्जन से ज्यादा गुमटियों को भी हटाया गया। रोड पर गंदगी फैलाने वालों से भी जुर्माना वसूल किया गया।

अवैध कब्जा करने वालों को चेतावनी भी दी गई है। दोबारा कब्जा करने पर उनके खिलाफ शासकीय नियमों के उल्लंघन का केस दर्ज किया जाएगा। नगर निगम के जोन-6 को लगातार शिकायत मिल रही थी कि सिद्धार्थ चौक से संतोषी नगर तक की सड़क अवैध कब्जों के कारण जाम रहने लगी है।

खासतौर पर ठेले और गुमटियों के कारण फोर लेन होने के बाद भी सड़क से गुजरने में दिक्कत हो रही है। शिकायत की जांच के लिए जोन का अमला मंगलवार को पूरे अमले के साथ पहुंचा। इस दौरान कई जगह अवैध ठेलों और गुमटियों के कारण सड़क संकरी नजर आई। कुछ दुकानदारों ने अपने पाटे भी सड़क तक फैला दिए थे।

दुकानों का सामान बाहर तक रखा जा रहा था। इस वजह से भी चौड़ी सड़क लोगों के लिए संकरी हो गई थी। निगम के अमले ने 25 से अधिक ठेले-गुमटियों को हटाया। कुछ पक्के अवैध कब्जे भी तोड़े गए। इस दौरान सड़क पर गंदगी फैलाने वाले दुकानदारों से 2000 का जुर्माना वसूला गया। वहीं जोन-2 ने फूल चौक के 13 दुकानदारों से कचरा फैलाने के मामले में 6500 का जुर्माना वसूला।


Post a Comment

Previous Post Next Post