मालवाहक में बैठाई सवारी, 12 वाहन चालकों का लाइसेंस निलंबित...

 

रायपुर। रायपुर पुलिस स्पेशल चेकिंग अभियान चला रही है। इसके तहत अलग-अलग इलाकों से गुजर रही 12 पिकअप का चालान काटा गया है और ड्राइवरों का लाइसेंस सस्पेंड कर दिया गया है। दरअसल पिकअप मालवाहक गाड़ियां हैं, लेकिन लोग इन पर सवारियों को बैठाकर लेकर जाते हैं। मालवाहक गाड़ी में ओवरलोड सवारी बैठाने के कारण कई हादसे हो चुके हैं। बेमेतरा और कवर्धा में अब तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है।

इन्हीं घटनाओं से सबक लेकर रायपुर ट्रैफिक पुलिस पिछले एक हफ्ते से विशेष अभियान चला रही है। इस अभियान के तहत पिकअप गाड़ियों में सवारियों को बैठाने से रोकन की कोशिश कर रही है। पुलिस के टारगेट में वे पिकअप ड्राइवर हैं जो चंद पैसों के लिए वाहन के पिछले हिस्से में सवारियों को बैठा लेते हैं इस वजह से कई बार हादसे भी हुए हैं।

इस चेकिंग अभियान में पुलिस ने 12 पिकअप चालकों पर करीब 4-4 हजार रुपए का चालान काटा है। इसके अलावा वाहन चालकों के लाइसेंस की जांच कर उन्हें सस्पेंड किया गया है। पुलिस का प्रयास है कि, इस सख्ती के बाद पिकअप वाहनों में सवारी ढोने का ट्रेंड खत्म हो सके।

ट्रैफिक पुलिस ने मालवाहक चालकों से अपील की है कि वे वाहन में सवारी भरकर न चलें। ऐसा करना मोटरयान अधिनियम के तहत अपराध है। ऐसा करने पर सख्त चालानी कार्रवाई की जाएगी। वहीं 12 चालकों के खिलाफ लाइसेंस निलंबन की कार्रवाई भी की जाएगी।


Post a Comment

Previous Post Next Post