‘अब मेरी कंपनियां भारत में...’, पीएम मोदी को जीत की बधाई देकर बोले एलन मस्क

नई दिल्ली। अरबपति कारोबारी और इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव में जीत की बधाई दी. मस्क ने कहा कि उनकी कंपनियां भारत में काम करने को लेकर उत्सुक हैं.

मस्क ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनावों मे आपकी जीत पर बधाई. मेरी कंपनियां भारत में काम करने को लेकर आशान्वित हैं. इससे पहले शुक्रवार को नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन पहुंचकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया था. इस दौरान राष्ट्रपति ने मोदी को प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनित किया. वह रविवार को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के लिए तैयार हैं. मोदी की अगुवाई में एनडीए ने 543 लोकसभा सीटों में से 293 सीटें जीती हैं.

पिछले साल जून में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की यात्रा पर गए थे. वहां एलन मस्क ने उनसे मुलाकात की थी. इस दौरान मस्क ने खुद को मोदी का फैन बताते हुए कहा था कि टेस्ला भारत में निवेश करेगा. वहीं ञ्जद्गह्यद्यड्ड कंपनी की तरह से पिछले साल जुलाई में कहा गया था कि वह 24,000 डॉलर की कीमत वाली ईवी का उत्पादन करने के लिए भारत में एक कारखाना खोलने में रुचि है.


Post a Comment

Previous Post Next Post