पैसे की मांग पूरी नहीं तो गला दबा हत्या, पति-ससुर हिरासत में

 

महासमुंद। जिले के बसना थाना क्षेत्र मेंं गोल्ड मेडलिस्ट नववधु की मौत को पुलिस ने हत्या का मामला बताया है और कहा है कि पति और ससुरालियों ने उसे वाहन खरीदने 50 हजार रुपए की मांग की। नहीं देने पर पति ने उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। इससे पहले उसके साथ मारपीट भी की गई। पोस्टमार्टम में मृतका केे शरीर पर कई जगह जख्म मिले। इसके बाद उसके शव को बिस्तर पर लिटा दिया और बाहर के कमरे की कुंडी बंद कर मृतका के मायके पक्ष को फोन पर सूचना दी कि आपकी बेटी का निधन हो गया है। 


पुलिस के अनुसार उर्मिला साव (25 वर्ष) की शादी 3 माह पूर्व ही हुई थी, जिसकी 29 मई बुधवार रात को संदिग्ध मृत्यु हो गई। मृतिका ग्राम छुआरी पतेरा से शादी होकर ग्राम देवरी आई थी। घटना की रात को मृतक के ससुराल वालों ने मृतक महिला के परिजनों को सूचना दी और रात में ही जिस रूम में मौत हुई थी, उसे स्वयं ही घर वालों ने सील कर दिए थे। दूसरे दिन गुरु वार को थाने में सूचना दी गई। इस मामले में ससुर पुरूषोत्तम साव उम्र 56 साल, पति कपूर चंद साव उम्र 28 साल के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर दोनों को जेल भेज दिया है। 


पुलिस ने बताया कि जांच में पता चाला कि मृतिका उर्मिला साव को आरोपी पति द्वारा दहेज में मोटर सायकल नहीं लाए हो एवं 50 हजार नगदी की मांग कर रहा था। वह मृतिका को आए दिनगाली-गलौज मारपीट करता था। घटना दिनांक को गुस्से में आकर कपूर साव ने अपनी पत्नी का गला दबाकर हत्या कर दी।

पुलिस का कहना है कि सूचना के बाद बसना पुलिस और तहसीलदार के मौजूदगी में पंचनामा तैयार कर सील हुई कमरे को खोला गया। जिसमें नवविवाहिता उर्मिला साव की लाश बेड पर पड़ी मिली। लाश को जांच पड़ताल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया जहां पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चला कि उसकी हत्या गला दबाकर की गई है।


मृतिका के पिता राम कुमार साव छुआरी पतेरा ने आरोप लगाया था कि उर्मिला की हत्या हुई है। 


तहसीलदार बसना, महेन्द्र साहू प्रधान आरक्षक, महिला आरक्षक, सरपंच प्रतिनिधि, उपसरपंच, कोटवार सहित सैकड़ों ग्रामीणों की उपस्थिति में कल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था। 


Post a Comment

Previous Post Next Post