मंदिर में प्रसाद ग्रहण करने पहुंच रहा भालू बना आकर्षण का केंद्र

मनेन्द्रगढ़। मनेंद्रगढ़ जिले के दूरस्थ वनांचल क्षेत्र भरतपुर विकासखंड के ग्राम भगवानपुर स्थित माँ चांग देवी मंदिर में इन दिनों एक भालू आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। रोजाना सुबह और शाम के समय जंगल से निकलकर एक भालू प्रसाद खाने के लिए मंदिर पहुंचता है और प्रसाद का सेवन करने के उपरांत करीब 1 घंटे तक मंदिर में विचरण कर वापस जंगल की ओर निकल जाता है। बड़ी बात यह कि भालू को देखने के लिए मां चांग देवी मंदिर में लोग भी जमा होते हैं, लेकिन अब तक उक्त भालू ने किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है।

वैसे तो भालू का नाम जेहन में आते ही लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं, लेकिन मां चांग देवी मंदिर में एक भालू सभी के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। रोजाना सुबह-शाम जब भालू मंदिर में प्रसाद खाने के लिए पहुंचता है तो उसे देखने के लिए लोग उसके काफी करीब तक पहुंच जाते हैं, लेकिन वह किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाता है। मजे से प्रसाद ग्रहण करने के उपरांत मंदिर परिसर में विचरण कर वापस वह जंगल की ओर निकल जाता है। 

कुछ लोगों के द्वारा भालू की तस्वीर मोबाइल के कैमरे में कैद करने के साथ उसकी वीडियो भी बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं।


Post a Comment

Previous Post Next Post