शराब दुकान से 36 लाख चुराने वाले 4 कर्मचारी गिरफ्तार

 

रायपुर। थाना खमतराई क्षेत्रांतर्गत रावाभांठा ट्रांसपोर्ट नगर स्थित विदेशी शराब दुकान से 36,76,120 रूपये नगदी रकम की चोरी करने वाले 4 कर्मचारियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, अमित शर्मा की रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस ने कृष्ण कुमार बंजारे, साहेबलाल बंजारे, मनमोहन आडिल और रोशन कन्नौजे को गिरफ्तार किया। ये चारों आरोपी शराब दुकान में विभिन्न पदों पर कार्यरत थे और उन्होंने योजनाबद्ध तरीके से चोरी की घटना को अंजाम दिया।

दरअसल 28 मई को शराब दुकान में एक व्यक्ति द्वारा मारपीट की घटना का फायदा उठाकर, चारों कर्मचारियों ने मिलकर दुकान की बिक्री रकम 36,76,120 रूपये को चोरी कर लिया। इस घटना में मुख्य विक्रेता रोशन कन्नौजे ने तिजोरी की चाबी जानबूझकर दुकान में ही छोड़ दी और गार्ड मनमोहन आडिल ने फोन पर सूचना दी कि दुकान में लूट हो गई है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह के निर्देशन में, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले, नगर पुलिस अधीक्षक मणीशंकर चन्द्रा और थाना प्रभारी एस.एन. सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई की। पुलिस टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण कर, सी.सी.टी.व्ही. फुटेज का अवलोकन किया और संदिग्धों से पूछताछ की। कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों ने अपना अपराध स्वीकार किया।

पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 33,57,650 रूपये नगदी बरामद की। आरोपियों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 481/24 धारा 380, 34 भादवि. के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इस कार्यवाही में थाना खमतराई निरीक्षक शिवनारायण सिंह थाना प्रभारी खमतराई, थाना खमतराई से उपनिरीक्षक रमाशंकर तिवारी, प्र.आर. रमेश यादव, आर. रामचंद्र तिवारी, सुदीप मिश्रा, मोहन, चेतेश्वर साहू एवं नरेंद्र वर्मा की महत्वपूर्ण भूमिंका रहीं।

Post a Comment

Previous Post Next Post