पूरे छत्तीसगढ़ में मोदी की गारंटी का प्रभाव दिखा-विजय बघेल

 

भिलाई । दुर्ग लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और सांसद विजय बघेल ने कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र साहू को 4 लाख 38 हजार 226 मतों के अंतर से पराजित किया है। अपनी जीत के बाद विजय बघेल ने दुर्ग लोकसभा की जनता को धन्यवाद दिया, जिसने उन्हें 2019 से भी ज्यादा जनादेश देकर इस बार संसद में भेजा है।

 बघेल ने कहा कि वो सदैव जनता जनार्दन की सेवा करते रहेंगे। साथ ही भाजपा के ऐसे कर्मठ कार्यकर्ता जिन्होंने 44-45 डिग्री के तापमान में भी जिले के सभी जनप्रतिनिधियों के साथ लगन से मेहनत की, पूरी आत्मीयता से कर्मठता से लगे रहे, इसी का प्रतिफल है कि मोदीजी के संदेशों को घर घर पहुंचाया और दुर्ग मंर इतनी बड़ी जीत भाजपा को दिलाई है।

 बघेल ने दुर्ग जिले में मोदी की गारंटी के असर को लेकर किए गए सवाल के जवाब में कहा कि पूरे छत्तीसगढ़ में मोदीजी की गारंटी का प्रभाव दिखा है, मध्यप्रदेश सहित अनेक राज्यों में दिखा है और जो मोदी जी का संकल्प है उसको पूरा करने में जनता ने जो विश्वास जताया है, उस विश्वास को सदा भाजपा बनाए रखेगी। छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय की सरकार बनने के बाद जिस तरह सायजी की सरकार लोगों के विश्वास पर खरे उतर रही उसका भी प्रभाव इस चुनाव में छत्तीसगढ़ में दिखा है।

मोदीजी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर आश्वस्तता जताते हुए विजय बघेल ने कहा कि मोदीजी ऐसी शख्सियत हैं, जिन पर सफलता हावी नहीं होती, असफलता से निराश हताश परेशान नहीं होते हैं और सतत देश की सेवा में जनता की सेवा में लगे रहते हैं। विपक्षियों ने जिस तरह भ्रम की स्थिति पूरे देश में फैलाने का कुत्सित प्रयास किया, लोगों को भरमाने का प्रयास किया, लोगों को गलत दिशा में ले जाने का प्रयास किया जिसमें वो कुछ राज्यों में वह सफल भी हुए हैं लेकिन तब भी मोदीजी दोगुने उत्साह के साथ इस देश की सेवा में सतत लगे रहेंगे और इस देश को विश्व के शिखर पर पहुंचाने में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे। अभी जो जनादेश लोगों ने दिया है, भले ही हम पहले से कम संख्या में हैं लेकिन हमारा मनोबल बढ़ा है, हमारा आत्मविश्वास बढ़ा है। हम कहां पीछे रह गए इसका चिन्तन होगा। जो भ्रम की स्थिति लोगों में बनी, उस भ्रम में विपक्षियों को जो सफलता मिली है और वो जिस भ्रम के कारण लोग भाजपा को सहयोग नहीं कर पाए, वह भी कल जाकर पछताएंगे। उन्हें एहसास जरूर होगा कि उनसे क्यों भूल हो गई और ग्लानी आगे चल कर वो सभी महसूस भी करेंगे।

बघेल ने कहा कि मेरे माता पिता ने मुझे संस्कार दिया है कि कभी महत्वाकांक्षा नहीं पालना, सतत सेवा में लगे रहना, जो आगे आदेश होगा पार्टी का, उसका पालन करता रहूंगा और मोदीजी की भावना किसी सांसद को छोटा देखने और मंत्री को बड़ा देखने की कभी नहीं रहती। भारतीय जनता पार्टी में परंपरा है कि हर विधायक, हर सांसद, मंत्री के बराबर है यह सम्मान हमें मिलता है।

विजय बघेल ने कहा कि विपक्षियों द्वारा भ्रम की स्थिति पैदा की गई, ये लोग विदेशी ताकतों के हाथ की कठपुतली बने हैं, कभी देश को अखंड बनाने में, कभी देश की एकता के लिए, कभी देश आगे बढ़े उसके लिए काम नहीं करते हैं। प्राचीन काल में साधु संत जब हवन पूजा करते थे तो शैतान किस्म के लोग उसमें मांस और हड्डियां डाल दिया करते थे उसी तरह के लोग हैं और ऐसे घृणित मानसिकता के लोग सफल होने का प्रयास किए लेकिन पूरी तरह सफल नहीं हुए। यह ईश्वर की देन है, भले ही हमारी संख्या कम हो गई है लेकिन मनोबल कम नहीं हुआ है।

Post a Comment

Previous Post Next Post